यूक्रेन की संसद के बाहर हिंसक झड़प, 100 पुलिसकर्मी घायल

By: | Last Updated: Tuesday, 1 September 2015 2:22 AM
Ukraine crisis: Deadly anti-autonomy protest outside parliament

कीव: यूक्रेन की संसद के बाहर सोमवार को उग्र राष्ट्रवादियों के साथ झड़प में 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए.

 

उग्र राष्ट्रवादी उस संविधान संशोधन से खफा हैं जिसके तहत देश के रूस समर्थक पूर्वी हिस्से को अधिक स्वायत्तता देने की बात कही गई है. इसी संशोधन के खिलाफ सोमवार को संसद के बाहर प्रदर्शन का आह्वान किया गया था.

 

समाचार एजेंसी तास ने बताया कि कीव के पुलिस प्रमुख अलेक्जेंडर त्रेशचुक ने कहा, “संसद भवन के पास प्रदर्शनकारियों से झड़प में 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.”

 

यूक्रेन की कई दक्षिणपंथी पार्टियों के हजारों कार्यकर्ता देश की संसद वेरखोवना रादा के सामने हुए इस प्रदर्शन में शामिल हुए. उन्होंने संविधान संशोधन को रद्द करने की मांग की.

 

हिंसा के बावजूद यूक्रेन की संसद ने 87 के मुकाबले 265 मतों से इस संविधान संशोधन को पारित कर दिया. जिस इलाके को अधिक स्वायत्तता दी गई है वह अभी रूस समर्थक शक्तियों के कब्जे में है. इस संशोधन के जरिए इस इलाके को यूक्रेन में बनाए रखने की कोशिश की गई है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ukraine crisis: Deadly anti-autonomy protest outside parliament
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: protest Ukraine crisis
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017