रूस समर्थक अलगाववादियों ने मलेशिया के जांचकर्ताओं को विमान के ब्लैक बॉक्स सौंपे

By: | Last Updated: Tuesday, 22 July 2014 1:34 AM
ukraine_russia_malaysia_plane_blackbox

हिंद महासागर में मलेशियाई विमान एमएच 370 के रहस्यमय ढंग से लापता होने के चार महीने बाद यह हादसा हुआ है.मलेशियाई एयरलाइंस का विमान बोइंग 777 एम्सटर्डम से कुआलालंपुर जा रहा था. उसमें 280 यात्री और चालक दल के 15 सदस्य मौजूद थे.

नई दिल्ल़ी: रूस के समर्थन वाले अलगाववादियों ने मलेशियाई विमान के दो ब्लैक बॉक्स मलेशियाई जांच कर्ताओं को सौंप दिए हैं. यूक्रेन में हुए विमान हादसे की उच्च स्तरीय जांच के लिए आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में वोटिंग होगी. संयुक्त राष्ट्र में यदि यह प्रस्ताव पास हो जाता है तो  विश्व स्तरीय एजेंसियां घटना स्थल की जांच कर सकेंगी.

 

विमान हादसे पर आरोप-प्रत्यारोप जारी है. यूक्रेन के प्रधानमंत्री ने कहा है कि रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन हत्यारों के साथ खड़े हैं.विमान हादसे पर रूसी जानकारों का कहना है कि यूक्रेन के सैनिकों ने सैन्य अभ्यास के दौरान ही मलेशिया के MH17 विमान को मार गिराया.

मलेशिया के प्रधानमंत्री ने आज सुबह यह खुलासा किया.

 

प्रधानमंत्री नजीब रजाक ने यह भी बताया कि फोन पर उनकी विद्रोही नेता एलेक्सेंडर बोरोदई के साथ जो सहमति बनी है उसके तहत स्वतंत्र अंतरराष्ट्रीय जांचकर्ताओं को उस जगह जाने दिया जायेगा जहां मलेशिया एयरलाइंस का विमान गिरा है. यह विमान बृहस्पतिवार को क्वालालंपुर से एम्सटर्डम जा रहा था और यह पूर्वी यूक्रेन में गिर गया. इस विमान में 298 लोग सवार थे.

 

नजीब ने बताया कि सहमति के तहत यूक्रेन के समय के अनुसार रात नौ बजे दोनेतस्क में ब्लैक बाक्स मलेशियाई दल को सौंप दिया गया.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ukraine_russia_malaysia_plane_blackbox
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017