एमएच17 पर संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव का यूक्रेन ने किया स्वागत

By: | Last Updated: Tuesday, 22 July 2014 3:26 PM

कीव:यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को मलेशिया के यात्री विमान एमएच17 के साथ हुए हादसे पर संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव का स्वागत किया और दुर्घटनास्थल पर संघर्ष विराम एवं करीब 300 लोगों की जान जाने वाली दुर्घटना की स्वतंत्र जांच की मांग की.

 

 समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मंत्रालय की वेबसाइट पर प्रकाशित एक बयान में कहा गया है कि कीव संयुक्त राष्ट्र मतदान के परिणाम को पूर्ण, सतर्क एवं स्वतंत्र अंतर्राष्ट्रीय जांच के लिए बिना शर्त समर्थन के रूप में मानता है.

 

इस बात पर जोर देते हुए कि दुर्घटना क्षेत्र तक अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों को निर्बाध पहुंच और सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए, मंत्रालय ने जिन देशों के नागरिक मारे गए हैं उनसे दुर्घटनास्थल की सुरक्षा करने के लिए असैन्य पुलिस इकाई को भेजने की संभावना पर विचार करने के लिए कहा है.

 

मलेशिया एयरलाइंस का विमान एमएच17 एक बोईंग 777 विमान था जिसे यूक्रेन के पूर्वी हिस्से दोनेत्सक में मार गिराया गया. उस समय विमान एम्सटर्डम से कुआलालंपुर की उड़ान पर था और विमान में चालक दल के 15 सदस्यों सहित 298 लोग सवार थे.

 

इस दुर्घटना पर कीव और विद्रोही आमने-सामने हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ukreain_welcome_uno_preposal_on_mh17
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017