बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थियों की मदद करता रहेगा संयुक्त राष्ट्र

बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थियों की मदद करता रहेगा संयुक्त राष्ट्र

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र के राहत कर्मी अपने अभियान को बढ़ाने के लिए बांग्लादेश सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

By: | Updated: 10 Oct 2017 04:15 PM

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा है संयुक्त राष्ट्र की सहायता और राहत एजेंसियां म्यांमार से बांग्लादेश पलायन कर रहे रोहिंग्या शरणार्थियों की मदद कर रही है. उन्होंने कहा कि यह मदद जारी रहेगी. मानवीय मामलों की समन्वय समिति (ओसीएचए) के कार्यालय के मुताबिक, अगस्त महीने से बांग्लादेश पलायन कर चुके रोहिंग्या शरणार्थियों की संख्या बढ़कर 519000 हो गई है. इसमें सप्ताह के अंत में 4000 की वृद्धि हुई है.


समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र के राहत कर्मी अपने अभियान को बढ़ाने के लिए बांग्लादेश सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. 515000 लोगों को बुधवार से खाने-पीने की चीजें भी उपलब्ध कराई जा रही है. प्रवक्ता ने बताया कि संशोधित मानवीय सहायता के लिए निर्धारित 43.4 करोड़ डॉलर की राशि का 24 फीसदी हिस्सा दिया जा चुका है.


शरणार्थियों के अंतर्राष्ट्रीय संगठन का कहना है कि रोहिंग्या शरणार्थियों को बांग्लादेश लेकर जा रही एक नाव में सवार 13 रोहिंग्या शरणार्थियों की डूबने से मौत हो गई. इसमें अधिकतर बच्चे थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story न्यूयॉर्क हमले के संदिग्ध का बांग्लादेश में कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं था: पुलिस