यूएन की चिट्ठी में हाफिज सईद को कहा गया साहब, भारत की शिकायत के जवाब में दिया जवाब

By: | Last Updated: Sunday, 21 December 2014 7:44 AM
un_calls_hafiz_saeed_sahab

नई दिल्ली: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर भारत कार्रवाई की मांग कर रहा है. 17 नवंबर को भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को हाफिज की शिकायत करते हुए चिट्ठी लिखी थी. उस चिट्ठी के जवाब में सुरक्षा परिषद समिति के अध्यक्ष ने जो जवाबी चिट्ठी भारत को भेजी है उसमें हाफिज सईद को साहब कहकर संबोधित किया गया है. ये चिट्ठी सुरक्षा परिषद के कमेटी अध्यक्ष गैरी क्वीनलैन ने लिखी है.

 

फिर सस्पेंड हुआ हाफिज सईद का नया ट्विटर अकाउंट

 

17 नवंबर को भारत ने UNSC को एक चिट्ठी लिखकर जानकारी दी थी कि अफगानिस्तान के हेरात में भारतीय दूतावास पर हुए हमले में लश्कर और हाफिज सईद का हाथ था. उस चिट्ठी के जवाब में यूएनएससी की समिति के अध्यक्ष ने 17 दिसंबर को चिट्ठी लिखी कि भारत द्वारा दी गई सारी जानकारी अल कायदा समिति को पहुंचा दी गई है. इसी चिट्ठी में हाफिज सईद को साहब कहकर संबोधित किया गया है.

 

पेशावर के स्कूल में हमले के लिए हाफिज सईद ने ठहराया भारत को जिम्मेदार, भारत को दी बदला लेने की धमकी

 

हाल ही में मुंबई आतंकी हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला था. 2008 में मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद ने पेशावर में हुए हमले के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराते हुए बदला लेने की बात कही है. एक जनसभा में हाफिज सईद ने कहा कि इस हमले के असल मुजरिम भारत के प्रधानमंत्री मोदी हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: un_calls_hafiz_saeed_sahab
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ?????? ??? ??????? ??????? hafiz saeed UN
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017