गाजा में युद्धविराम की मिस्र की अपील का अमेरिका ने स्वागत किया

By: | Last Updated: Tuesday, 15 July 2014 6:29 AM

वाशिंगटन: इस्राइल और हमास के बीच युद्धविराम के लिए मिस्र की अपील का स्वागत करते हुए अमेरिका ने कहा है कि वह युद्ध प्रभावित गाजा में हिंसा रोकने के लिए क्षेत्रीय सहयोगियों के साथ काम करने को प्रतिबद्ध है.

 

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नस्ट ने कल कहा, ‘‘हम हिंसा के स्तर को कम करना चाह रहे हैं.’’ उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका के शीर्ष अधिकारी इस्राइल के नेताओं के संपर्क में हैं.

 

इसी बीच, अमेरिका ने मिस्र की ओर से की गई संघर्ष विराम की अपील का स्वागत किया और साथ ही यह उम्मीद भी जताई कि इससे जल्द से जल्द शांति बहाल होगी.

 

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन साकी ने कहा, ‘‘इस मुश्किल समय में विदेश मंत्री जॉन केरी इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, मिस्र के सरकारी अधिकारियों और फलस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ बातचीत करते रहे हैं. इस खतरनाक स्थिति का हल ढूंढ़ने के लिए अमेरिका उनके साथ और हमारे क्षेत्रीय सहयोगियों के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है.’’ ओबामा प्रशासन ने कहा कि अमेरिका उन फलस्तीनियों के लिए बेहद चिंतित है, जो अनिष्ट के मार्ग पर हैं.

 

अर्नस्ट ने कहा, ‘‘इसलिए हम इस्राइली और फलस्तीनी नेताओं से अपील करते रहे हैं कि वे सीमा के दोनों ओर के नागरिकों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कदम उठाएं.’’ उन्होंने कहा कि अमेरिका ने दोनों ओर के नेताओं को प्रोत्साहित किया है कि वे निर्दोष नागरिकों की सुरक्षा और कल्याण के लिए कम से कम कुछ चिंता करें.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: US for de-escalation of violence in Gaza, welcomes ceasefire
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017