जमीन से 200 मीटर ऊपर आंखों पर पट्टी बांधकर एक शख्स दो इमारतों के बीच चला

By: | Last Updated: Tuesday, 4 November 2014 3:58 AM
Wallenda Plunges In Second Highwire Walk For Discovery Channel

नई दिल्ली: अमेरिका के शिकागो शहर में निक वालेंडा नाम के शख्स ने हैरान करने वाला करतब किया है. जमीन से 200 मीटर ऊपर बिना सुरक्षा जाल के रस्सी पर चले निक वालेंडा. वालेंडा 138 मीटर लंबी रस्सी पर चलकर एक बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग पर पहुंचे. आंखों पर काली पट्टी बांधकर उन्होंने साढ़े छह मिनट में ये दूरी तय की.

 

35 साल के निक वालेंडा का करतब देखने के लिए शिकागो में सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे. डिस्कवरी चैनल ने ये करतब लाइव दिखाया. उनके इस कारनामे को 22 देशों में लाइव प्रसारित किया गया था. दो इमारतों के बीच खड़ी चढ़ाई करने और आंख पर पïट्टी बांधकर रस्सी पर चलने के दो गिनीज रिकॉर्ड बनाए.

 

निक ने पहला स्टंट 671 फीट ऊपर मैरीना सिटी वेस्ट टॉवर और बर्नेट बिल्डिंग के बीच बंधी रस्सी पर किया. निक ने 12 से 15 मिनट के बीच यहां मौजूद शिकागो नदी को पार किया. वहीं, 588 फीट की ऊंचाई पर आंखों पर पट्टी बांधकर निक ने मैरिना टावर्स के बीच रस्सी को पार किया.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Wallenda Plunges In Second Highwire Walk For Discovery Channel
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017