ओबामा पर की गई टिप्पणी पर व्हाइट हाउस ने साधी चुप्पी

By: | Last Updated: Sunday, 28 December 2014 7:43 AM

वाशिंगटन: अमेरिका राष्ट्रपति बराक ओबामा को लेकर उत्तर कोरिया की तरफ से की गई टिप्पणी पर मौन है. उत्तर कोरिया के राष्ट्रीय रक्षा आयोग के प्रवक्ता ने उनकी तुलना एक ‘बंदर’ से करते हुए कहा था कि उन्होंने क्रिसमस के दिन ‘द इंटरव्यू’ फिल्म के रिलीज का दबाव सोनी पर डाला था.

 

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, उत्तर कोरिया ने शनिवार को अमेरिका पर लगातार इंटरनेट हैक करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसने इसकी मीडिया को प्रभावित किया है.  इसके अतिरिक्त किम जोंग-यून की सरकार ने एकबार फिर सोनी पिक्चर्स पर साइबर हमला करने के आरोपों को खारिज किया है, जैसा दावा व्हाइट हाउस ने किया था.

 

व्हाइट हाउस का मानना है कि ‘द इंटरव्यू’ फिल्म पर अपनी प्रतिक्रियास्वरूप उत्तर कोरिया ने साइबर हमला किया था. उत्तर कोरिया के राष्ट्रीय रक्षा आयोग के प्रवक्ता ने कहा, “अगर अमेरिका हम पर आरोप लगाना चाहता है, तो उसे जल्द से जल्द साबित करना चाहिए. अगर नहीं, तो हमारी मदद से जांच करा सकता है.” 

 

प्रवक्ता ने कहा, “क्या होगा अगर कोई आतंकवादी हमले या फिर बराक ओबामा की हत्या की कहानी पर आधारित फिल्म बनाए? क्या तब अमेरिका अभिव्यक्ति की आजादी का बचाव करना जारी रखेगा?” उन्होंने कहा कि ओबामा मुख्य दोषी हैं जिन्होंने सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट पर फिल्म को क्रिसमस के दिन रिलीज करने का दबाव डाला है. 

 

प्रवक्ता ने कहा, “ओबामा हमेशा लापरवाही भरी बातें करते हैं और उष्णकटीबंधीय जंगल के बंदर की तरह हरकत करते हैं.”

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: white-house-silent-on-north-korea-s-accusations-against-obama
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017