सोशल मीडिया पर चर्चा में है ये रहस्यमयी 'वुमेन इन ब्लैक'

By: | Last Updated: Friday, 1 August 2014 7:39 AM
Who is the mysterious woman in black walking

नई दिल्ली: अमेरिकी सोशल मीडिया पर इन दिनों ‘वुमन इन ब्लैक’ की खूब चर्चा हो रही है. अमेरिका में लोगों ने काले कपड़ों में एक महिला को पैदल चलते देखा है जो अब तक लगभग 100 किलोमीटर की पैदल चुकी है. कुछ स्थानीय लोग तो पहले महिला को भूत समझ बैठे थे. यह महिला किसी से बात भी नहीं करती. हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि यह उसकी धार्मिक यात्रा है. फिर भी सस्पेंस बरकरार है कि महिला ऐसा क्यों कर रही है.

 

इस महिला की पहचान एलिजाबेथ पोल्स के रूप में की गई है जिनकी उम्र 56 साल बताई जा रही है. बीबीसी से बातचीत में इनके भाई रेमंड पोल्स ने बताया है कि उनके पति और पिता की मृत्यू कुछ साल पहले हो चुकी है और ऐसा पहली बार नहीं है कि जब वह सड़कों पर इस तरह पैदल ही निकल पड़ी हैं.

 

बीबीसी के मुताबिक वर्जीनिया के विनचेस्टर शहर में पहुंचने के बाद पोल्स जुटी हुई भीड़ को शांत कराने के लिए पुलिस के पास भी गईं. विनचेस्टर पुलिस ने बीबीसी को बताया, “उस महिला ने पुलिस ऑफिसरों से कहा कि वह अकेले रहना चाहती है और पब्लिक को उनकी इस इच्छा का सम्मान करना चाहिए.”

 

यह जानने के बाद लोगों ने उस महिला का पीछा करना छोड़ दिया है. हालांकि इस महिला में लोगों की दिलचस्पी बढ़ती जा रही है. जिस भी क्षेत्र में यह महिला पहुंचती है वहां के लोग उसकी वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं.

 

‘Where is the Mysterious Woman in Black?’ के नाम से एक फेसबुक पेज भी बनाया गया है जिस पर उस महिला की तस्वीरें, उससे संबंधित खबरें और वीडियो शेयर किया गया है. इस पेज पर अब तक 73 हजार से ज्यादा लाइक्स भी आ चुके हैं.