ब्रिटिश बंधक की पत्नी ने आईएस से लगाई गुहार

By: | Last Updated: Monday, 22 September 2014 9:29 AM

लंदन: पिछले साल दिसंबर में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों द्वारा अगवा किए गए ब्रिटिश टैक्सी ड्राइवर की पत्नी ने सोमवार को आतंकवादियों से उसके पति पर रहम करने और उसे रिहा करने की गुहार लगाई है.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ब्रिटिश विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के हवाले से कहा है कि बंधक टैक्सी ड्राइवर एलन हेनिंग की पत्नी बरबरा ने कहा है कि उसके पति को सीरिया से उस वक्त अगवा किया गया, जब वह एक एंबुलेंस चला रहा था, जिसपर भोजन-पानी लदा था.

 

एक सप्ताह पहले जारी एक वीडियो टेप में आईएस ने 47 वर्षीय एलन का सिर कलम करने की धमकी दी थी. बारबरा हेनिंग को डर है कि आईएस उसके पति का भी अन्य तीन बंधकों की तरह सिर कलम कर देगा. बारबरा ने कहा है कि उसने आतंकवादियों को कई संदेश भेजे थे, लेकिन उसे किसी का भी जवाब नहीं मिला.

 

उसने आईएस को भेजे संदेश में कहा था, “एलन शांतिप्रिय व नि:स्वार्थ इंसान है, जिसने सीरिया में अपने जरूरतमंद मुस्लिम सहकर्मियों और दोस्तों को तन-मन से मदद पहुंचाने के लिए ब्रिटेन में अपना परिवार और टैक्सी ड्राइवर की नौकरी तक छोड़ दी.” बारबरा ने अपहर्ताओं से गुहार लगाते हुए कहा, “यह पूर्णत: परोपकार का काम है.”

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Wife of kidnapped person pleads to IS for his release
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: kidnapped plead release wife
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017