भारत: चिंताओं के समाधान के बगैर पाक से बातचीत संभव नहीं

By: | Last Updated: Tuesday, 27 January 2015 3:32 AM

इस्लामाबाद: भारत ने आज कहा कि पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद समेत उसकी चिंताओं का समाधान किए जाने तक उसके साथ बातचीत संभव नहीं है. पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त टीसीए राघवन ने कहा है कि आतंकवाद के माहौल में पाकिस्तान के साथ बातचीत संभव नहीं है.

 

राघवन ने 66वें गणतंत्र दिवस समारोह की मेजबानी करते हुए संवाददाताओं से कहा कि जब तक पाकिस्तान भारत द्वारा उठायी गई समस्याओं का समाधान नहीं कर देता तब तक पाकिस्तान के साथ बातचीत संभव नहीं दिखती.

 

दुनिया टीवी की एक ख़बर के अनुसार, उच्चायुक्त ने यह भी कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने वर्ष 2008 में जमात उद दावा पर प्रतिबंध लगाया था लेकिन मुंबई आतंकवादी हमले का मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद और उसका संगठन पाकिस्तान की किसी रोक टोक के बिना अभी भी काम कर रहे हैं.

 

राघवन ने साथ ही कहा कि भारत-अमेरिका के संबंध क्षेत्र में किसी भी देश के खिलाफ नहीं हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि यह सोचना गलत है कि परमाणु तकनीक का इस्तेमाल केवल युद्ध के लिए ही किया जा सकता है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: without solving the problems, no dialogue with pakistan: india
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: dialogue India Pakistan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017