INDvsBAN: बांग्लादेश के इन फाइव फाइटर्स से रहना होगा सतर्क

By: | Last Updated: Thursday, 19 March 2015 3:08 AM

नई दिल्ली: आज भारत और बांग्लादेश के बीच क्वार्टरफाइनल की सबसे बड़ी टक्कर होने जा रही है. कागज़ों पर टीम इंडिया से बांग्लादेश की कोई तुलना नहीं हो सकती. लेकिन बांग्लादेश एक ऐसी टीम है जो कई बड़े अवसरों पर उल्टफेर कर चुकी है. आज टीम इंडिया को इनसे सतर्क रहना होगा. भारत के सामने बांग्लादेश के ये पांच खिलाड़ी बन सकते हैं सबसे बड़ी मुसीबत.

 

आईये एक नज़र डालें इनके प्रदर्शन पर…

 

कप्तान मशरफे मुर्तज़ा: कप्तान मशरफे मुर्तज़ा पर बांग्लादेशी टीम बहुत ज्यादा निर्भर करेगी. मुर्तज़ा ने 148 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होनें 30 के औसत से 189 विकेट झटके हैं. भारत के खिलाफ मुर्तज़ा ने 12 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होनें 32 के औसत से 15 विकेट झटके हैं.

 

वहीं ऑस्ट्रेलिया में खेले 8 मुकाबलों में मशरफे ने 8 विकेट झटके हैं.

 

इस विश्वकप में अब तक मुर्तज़ा ने 6 विकेट झटके हैं. भारत को मुर्तज़ा के अनुभव से सतर्क रहना होगा.

 

अनुभवी शाकिब उल हसन: बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब उल हसन ने 146 वनडे मैचों में 4163 रन और 189 विकेट झटके हैं. वहीं भारत के खिलाफ शाकिब ने 11 मैचों में 35 के औसत से 13 विकेट झटके हैं और 36 के औसत से 360 रन भी बनाए हैं.

 

ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए शाकिब ने 6 मैचों में 6 विकेटों के साथ 164 रन भी बनाए हैं. भारत को इस खिलाड़ी से खास तौर पर सतर्क रहना होगा. 

मैच विनर मैहमुदुल्लाह: बांग्लादेश की बल्लेबाज़ी की कमान इस बार वर्ल्डकप में 2 शतक और 1 अर्धशतक लगा चुके बल्लेबाज़ के हाथों में है. महमुदुल्लाह ने भारत के खिलाफ 10 वनडे मैचों में बेहतरीन 49 के औसत से 248 रन बनाए हैं.

 

वहीं इस विश्वकप में वो अब तक 344 रन जोड़ चुके हैं. ये खिलाड़ी भारत के लिए सिरदर्द साबित हो सकता है. टीम इंडिया को इसे जल्द से जल्द आउट करना होगा.

 

विकेट-टेकर रूबेल हुसैन: रूबेल ने 58 वनडे मैचों में 32 के औसत से 76 विकेट झटके हैं. वहीं भारत के खिलाफ रूबेल वैसे तो ज्यादा खतरनाक नहीं दिखे लेकिन उन्होनें 2 विकेट झटके हैं.

 

इस विश्वकप में रूबले अच्छी लाइन और लेंग्थ से गेंदबाज़ी कर रहे हैं. इस विश्वकप में बांग्लादेश के लिए रूबेल 7 विकेट लेने के साथ हाइएस्ट वेकिट

टेकर बने हुए हैं.

 

फुर्तीले रहीम: बांग्लादेश टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मुश्फीकुर रहीम खतरनाक खिलाड़ी हैं. रहीम ने 142 वनडे मैचों में 30 के औसत से 3424 रन बनाए हैं. रहीम ने भारत के खिलाफ 42 के औसत से 421 रन भी बनाए हैं.

 

इस विश्वकप में वो बांग्लादेश के सेकेंड हाइएस्ट रन स्कोर करने वाले बल्लेबाज़ हैं. उन्होनें अब तक 5 पारियों में 54 के बेहद शानदार औसत से 271 रन बनाए हैं. इस खिलाड़ी पर टीम इंडिया के गेंदबाज़ों को नकेल कसनी होगी.

 

 

 

 

 

 

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_Team India_Bangladesh_Quarter Final_Mahendra Singh Dhoni_Masrafe Murtaza
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017