'यमन में हर घंटे बिगड़ रहे हालात'

By: | Last Updated: Saturday, 11 April 2015 12:33 PM
yemen

संयुक्त राष्ट्र: संकटग्रस्त यमन में हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि यमन मे हर घंटे हालात और ज्यादा बिगड़ रहे हैं.

 

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने दैनिक वार्ता में बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, यमन में 19 मार्च से लेकर छह अप्रैल के बीच 643 लोग मारे जा चुके हैं, जबकि 2,226 लोग घायल हुए हैं.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के मुताबिक, डुजारिक ने बताया कि यमन के बंदरगाह शहर अदन संघर्ष की चपेट में हैं. संघर्षरत पार्टियों के सदस्य अदन में यमन के गैर-सरकारी संगठन के कर्मचारियों सहित बहुत से स्वास्थ्यकर्मियों और स्वयंसेवकों का अपहरण कर उन्हें अज्ञात जगहों पर ले गए हैं.

 

प्रवक्ता ने बताया कि अपहृत लोगों की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं है और इसलिए उनके प्रति चिंता बढ़ती जा रही है.

 

प्रवक्ता ने बताया कि यमन में संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के समन्वयक जोहानस वान देर क्लॉव ने यमन के सभी पक्षों से तुरंत संघर्ष रोकने की अपील की है, ताकि मानवीय कार्य करने वाले संगठन और कर्मचारी यमन के संकटग्रस्त लोगों को सहायता पहुंचा सकें.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: yemen
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP bad situation World Yemen
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017