यमन में मस्जिदों पर आत्मघाती हमले, 142 की मौत

By: | Last Updated: Saturday, 21 March 2015 3:50 AM
Yemen: Bombs kill 137 at mosques; ISIS purportedly lays claim

सना: विद्रोहियों के नियंत्रण वाली यमन की राजधानी सना में मस्जिदों को निशाना बनाकर किये गए आत्मघाती हमलों में 142 लोगों की मौत हो गई. इस्लामिक स्टेट की सना स्थित एक शाखा ने इन जघन्य हमलों की जिम्मेदारी ली है. इससे पहले आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने ट्विटर के जरिए इन हमलों पर खुशी का इजहार किया था.

 

भारी अस्थिरता और जातीय आधार पर टकराव के बीच ये हमले हुए हैं. इससे एक दिन पहले ही अदन में राष्ट्रपति अब्दुर रब मंसूर हदी के समर्थकों और हुथी शिया मिलिशिया के सदस्यों के बीच छड़प हुई थी. सना में तीन आत्मघाती हमले हुए. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि एक आत्मघाती हमलावर ने दक्षिणी सना की बद्र मस्जिद के भीतर विस्फोट किया जबकि दूसरे ने विस्फोट से उन लोगों को निशाना बनाया जो पहले विस्फोट के बाद भाग रहे थे.

 

तीसरे आत्मघाती हमले में उत्तरी सना के अल-हशाहुशा मस्जिद को निशाना बनाया गया. स्वास्थ्य मंत्रालय की अभियान समिति के सदस्य नशवान अल आतब ने बताया कि 142 लोग मारे गए हैं और कम से कम 351 घायल हैं. हुथी मिलीशिया के अल मसिरा टेलीविजन ने कहा कि राजधानी के अस्पतालों ने रक्तदान के लिए तत्काल अपील की है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Yemen: Bombs kill 137 at mosques; ISIS purportedly lays claim
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ??? ?????? Bomb isis kill mosque Yemen
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017