यमन: विस्फोट में अदन के गवर्नर की मौत, आईएस ने ली जिम्मेदारी

By: | Last Updated: Sunday, 6 December 2015 2:53 PM
Yemen conflict: Governor of Aden killed in Islamic State attack

अदन: यमन के अदन प्रांत में गवर्नर के वाहन को निशाना बनाकर रविवार को किए गए एक बम हमले में गवर्नर और उनके छह सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई. आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

 

एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि जिस वक्त हमला हुआ अदन के नवनियुक्त गवर्नर मेजर जनरल जफर मोहम्मद साद तवाही जिले से अपने कार्यस्थल की ओर जा रहे थे. आईएस ने ट्विटर पर एक पोस्ट कर हमले की जिम्मेदारी ली है.

 

इसने यमन सरकार के खिलाफ और भी हमले करने की धमकी दी है. यह हाल के महीनों में यमन के शीर्ष अधिकारियों को निशाना बनाकर किया गया दूसरा हमला है. इससे पहले अक्टूबर में अदन के एक होटल में इस्लामिक स्टेट से प्रेरित एक बम हमला हुआ था, जहां उस वक्त यमन के प्रधानमंत्री खालेद बहाह और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य ठहरे हुए थे.

 

हालांकि हमले में प्रधानमंत्री और उनके मंत्रिमंडल सदस्यों को किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ. देश में मार्च से ही शिया हौथी समूह और सरकार के बीच युद्ध छिड़ने के बाद से देश में सुरक्षा व्यवस्था खराब है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Yemen conflict: Governor of Aden killed in Islamic State attack
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017