Yemen: rebels claim that they have assassinated former president Saleh - यमन: विद्रोहियों ने पूर्व राष्ट्रपति सालेह के मारे जाने का दावा किया

यमन: विद्रोहियों ने पूर्व राष्ट्रपति सालेह अब्दुल्लाह के मारे जाने का दावा किया

हूसी नियंत्रित आंतरिक मंत्रालय ने सालेह की मौत की अल-मसीराह टेलीविजन स्टेशन पर घोषणा की. पिछले सप्ताह गठबंधन टूटने के साथ राजधानी में भीषण जंग शुरू हो गई.

By: | Updated: 05 Dec 2017 09:44 AM
Yemen: rebels claim that they have assassinated former president Saleh

File Photo

सना: यमन में विद्रोहियों के गठबंधन के टूटने के बाद सना में भीषण मुठभेड़ होने के बीच हूसी विद्रोहियों ने पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्लाह सालेह के मारे जाने का दावा किया. विद्रोहियों के इस दावे की अभी तक स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं हो सकी है.


सना में सालेह के करीबी बलों और ईरान समर्थित शिया विद्रोहियों के बीच भारी गोलीबारी हो रही है. तीन साल पहले दोनों ने संयुक्त रूप से सना के एक खासे हिस्से पर कब्जा कर लिया था.


हूसी नियंत्रित आंतरिक मंत्रालय ने सालेह की मौत की अल-मसीराह टेलीविजन स्टेशन पर घोषणा की. पिछले सप्ताह गठबंधन टूटने के साथ राजधानी में भीषण जंग शुरू हो गई. इसी के साथ युद्ध की वजह से यमन में जारी मानवीय संकट के निकट भविष्य में समाप्त होनी की संभावना ने दम तोड़ दिया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Yemen: rebels claim that they have assassinated former president Saleh
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाकिस्तान- चर्च में प्रार्थना के दौरान आत्मघाती हमला, आठ की मौत, 44 घायल